राष्ट्रीय

कोरोना को मात देकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बीते 19 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। दस दिनों के इलाज के बाद वह स्वस्थ हो चुके हैं। जिसके बाद आज 29 अप्रैल को उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर से छुट्टी दे दी गई।खास बात है कि संक्रमित होने से पूर्व ही डॉ. मनमोहन सिंह ने कोवैक्सीन की दोनों डोज ली थी।

माना जा रहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उन्हें वैक्सीन से काफी लाभ मिला। 88 वर्षीय डॉ. मनमोहन सिंह ने तीन मार्च को पहली डोज ली थी और चार अप्रैल को कोवैक्सिन की दूसरी डोज ली थी, उनकी उम्र 88 साल है और उन्हें शुगर की भी बीमारी है।

मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं, साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी।1990 में उनकी पहली सर्जरी यूनाइटेड किंगडम में हुई थी और 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी हुई थी।

गौर हौ कि कोविड-19 से निपटने के लिए मनमोहन सिंह ने पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना जरूरी है

[metaslider id="5451"]

Related Articles

Close